Considerations To Know About जानिए कैसे ग्रीन टी डार्क सर्कल्स को दूर करेगी

Wiki Article



डार्क सर्कल रिमूव करने के लिए घरेलू उपचार भी बहुत मददगार होते हैं। बहुत से घरेलू उपचार हैं जिसका आप उपयोग कर सकते हैं।

जरुरत से ज्यादा सोना, बहुत ज्यादा थकान या फिर अपने सोने के सामान्य वक्त से ज्यादा देर तक जागते रहने के कारण भी डार्क सर्कल की समस्या हो सकती है।

चेहरे पर चमक लाने के लिए घरेलू उपाय के बारे में जानना हमेशा.

अब इसमें एक बड़ा चम्मच चने का आटा मिलाएं. पेस्ट बनाने के लिए इस मिश्रण में पानी डालें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं और सूखने दें. बाद में इसे पानी से धो लें और अपने चेहरे को अच्छे से साफ करें. आप इस पैक को दिन में एक या दो बार अप्‍लाई कर सकते हैं.

एलोवेरा जेल खूबसूरती से जुड़े हर मर्ज की दवा है। एक टीस्पून एलोवेरा जेल में विटामिन ई का एक कैप्सूल मिलाएं। अब इस पेस्ट से आंखों की मसाज करें। रात भर उसे लगाए रखने के बाद सुबह साफ कर लें।

ग्रीन टी बैग्स उन महिलाओं के लिए भी बहुत फायदेमंद होते हैं जिनकी त्वचा तैलीय होती है। इसके लिए आप इस्तेमाल किए हुए टी बैग्स को वापस पानी में डालकर अपने चेहरे पर लगा सकते हैं।

सोने की कमी के कारण आंखों के चारों ओर की स्किन कमजोर और ढीली पड़ जाती है। इसकी वजह से स्किन के नीचे मौजूद रक्त नलिकाएं और डार्क टिश्यू मिलकर काले घेरे जैसे बना देते हैं। सोने की कमी के कारण भी आंखों के नीचे फ्लूयिड जैसा बनने लगता है। इसके कारण आंखों के नीचे की स्किन फूली हुई दिखने लगती है। नतीजतन कई बार जो डार्क सर्कल आप देखते हैं असल में वह आपकी आंखों की फूली हुई पलकों की छाया भर होती है।

विटामिन ई स्किन के लिए बहुत अच्छा होता है, जो झुर्रियाें और एजिंग के लक्षणों को कम करता है। रात को have a peek at this web-site सोने से पहले, अपने डार्क अंडर-आई सर्कल्स विटामिन ई ऑयल की एक बूंद लगाकर मसाज करें। इसे अपनी त्वचा पर रात भर लगा रहने दें। फिर अगले दिन वॉश कर लें।

सेब और बादाम जैसे फल खाने से भी हो सकते है नुकसान जानिए कैसे?

एवोकाडो का चिकना पेस्ट बन जाने तक उसे मैश करते रहें, ध्यान रखें कि उसमें किसी तरह की कोई गांठ न रह जाए। फिर एवोकाडो के इस पेस्ट को अपनी आंखों के चारों तरफ लगा लें। इससे कुछ ही दिनों में आंखों ने नीचे काले घेरे दूर हो जाएंगे।

अपनी आंखों को आराम देने के लिए ब्लैक या ग्रीन टी बैग को कुछ देर फ्रिज में रखकर ठंडा करके अपनी आंखों पर रखकर आराम करें। अाप टी बैग्स की जगह कोल्ड कम्प्रैस का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

An itchy scalp is usually a discouraging and not comfortable problem that influences Many individuals. There are several causes of an itchy scalp, which includes.

मैक्स सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कंसल्टेंट डॉ. राहुल अरोड़ा ने स्किन के लिए ग्रीन टी के लाभों के बारे में बताया है. वह कहते हैं, ग्रीन टी आपकी डाइट में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है. बहुत से लोगों ने ग्रीन टी का ऑप्‍शन चुना है, क्योंकि यह वजन घटाने में मदद करती है और अन्य स्वास्थ्य लाभ भी देती है.

As per specified research, about eighty per cent of men and women suffer from pimples or acne at some or another issue within their life. Folks devote an enormous.

Report this wiki page